तितरम मोड़ क्या है?

मेरी फ़ोटो
सम्भव(SAMBHAV - Social Action for Mobilisation & Betterment of Human through Audio-Visuals) सामाजिक एवं सांस्कृतिक सरोकारों को समर्पित मंच है. हमारा विश्वास है कि जन-सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर जन-भागीदारी सुनिश्चित करके समाज को आगे ले जाना मुमकिन है.

शुक्रवार, दिसंबर 10, 2010

तितरम की सरपंच दौड़ी सबसे तेज

पाई, संवाद सहयोगी : क्षेत्र के तितरम गांव के राजकीय स्कूल में आयोजित दो दिवसीय खंडस्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गई। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी शकर लाल गोयल ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। महिला प्रतिनिधियों की दौड़ में तितरम की सरपंच सबसे अव्वल रही।
प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग की सर्कल कबड्डी में चंदाना की टीम प्रथम तथा तितरम द्वितीय रही। वालीबॉल के पुरुष मुकाबलों में मूंदड़ी ने प्रथम और खुराना ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि इसी खेल के महिला वर्ग में बरोट की टीम ने प्रथम और तितरम की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पुरुषों की सौ मीटर दौड़ में रवि प्रथम और मुकेश बरोट द्वितीय रहे। उसी वर्ग की महिला दौड़ में एक ¨पकी प्रथम और दूसरी ¨पकी द्वितीय रहीं। ये दोनों खिलाड़ी गाव मानस की हैं। पुरुषों की चार सौ मीटर दौड़ में रवि प्रथम और मुकेश बरोट द्वितीय रहे। महिलाओं की चार सौ मीटर दौड़ में पूनम मानस प्रथम और ममता मानस दूसरे स्थान पर रही। केवल पुरुष वर्ग की 1500 दौड़ में जो¨गद्र खुराना ने प्रथम और मनीष सारन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पुरुष और महिलाओं की पांच हजार मीटर दौड़ में देवेंद्र देबन प्रथम, जो¨गद्र खुराना द्वितीय और रीतू मानस प्रथम, सुनीता मानस द्वितीय रही। पुरुष लंबी कूद में राजू शर्मा कुलतारण प्रथम और रवि तितरम द्वितीय रहे। इसी खेल के महिला वर्ग में शशी मानस पट्टी प्रथम और ¨पकी दूसरे स्थान पर रही। पुरुषों की ऊंची कूद में नील कुमार बलवंती प्रथम और विक्रम मानस द्वितीय रहे। महिला ऊंची कूद में अंजू मानस ने प्रथम व सुदेश मानस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। गोलाफेंक के पुरुष वर्ग में सुशील तितरम प्रथम, राकेश द्वितीय रहे। उसी खेल के महिला वर्ग में गुरजीत मानस ने प्रथम और रीना मानस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कुश्ती के मुकाबलों के 58 किग्रा वर्ग के पुरुष वर्ग में अमन पट्टी अफगान प्रथम और पवन शेरगढ़ द्वितीय रहे। महिलाओं के उसी वर्ग में मीना क्योड़क ने प्रथम और गीता मानस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कुश्ती 67 किग्रा पुरुष भार वर्ग में संजय क्योड़क प्रथम, सुरेद्र पाड़ला द्वितीय रहे। इतने ही महिला भार वर्ग में शशी मानस ने प्रथम और पूजा मानस ने दूसरा स्थान अर्जित किया। ओपन कुश्ती के पुरुष वर्ग में बाबा लदाना के वकील उर्फ नरेश प्रथम तो बाबा लदाना के ही ब¨लद्र द्वितीय रहे, जबकि ओपन महिला कुश्ती में बतेरी मानस ने प्रथम और सोनिया मानस ने द्वितीय स्थान हासिल किया। आज के खेल में पंचों, सरपंचों व पंचायत समिति सदस्यों की दौड़ मुख्य आकर्षण रही। महिला प्रतिनिधियों की दौड़ में तितरम की सरपंच गीता देवी प्रथम और इसी गाव की पंच सरोज देवी ने दूसरा स्थान प्राप्त करके अपने परचम फहराया। पुरुषों की दौड़ में गाव हरसौला से पंच नरेश प्रथम व गाव चंदाना से पवन पंच द्वितीय रहे। रस्साकसी में तितरम की टीम ने प्रथम और हरसौला की टीम ने द्वितीय स्थान हासिल कर अपने गावों को विजयश्री दिलाई। इस अवसर पर बलदेव कुंडू, महेद्र खन्ना, सरपंच सुरेद्र, बीरबल कैलरम, सुरजीत हरसौला, साधु राम प्यौदा, ओमप्रकाश, सुनील कुमार, अनुज, तेजभान आदि ने भी संबोधित किया।